Facebook par website ko unblock kaise kare? Hindi

फेसबुक पर ब्लॉक हुई वेबसाइट को आप अपने आप ही अनब्लॉक करवा सकते है। आपको फेसबुक डिबगर पेज पर जा कर अपने वेबसाइट के लिए रिव्यु रिक्वेस्ट करना होगा। आप इस आर्टिक्ल को ध्यान से पड़े और इस समस्या का समाधान आप खुद ही निकल सकेंगे। यदि आप मेरे बताये स्टेप्स को फॉलो करे। साथ ही अपनी वेबसाइट पर स्पैम और पायरेट कंटेंट न रखे तो आपकी वेबसाइट 100 % अनब्लॉक हो जायगी। 

दोस्तों में समझ सकता हूँ फेसबुक पर अपनी वेबसाइट ब्लॉक होने के बाद कितनी परेशानी होती है. फेसबुक बेस्ट सोर्स है ट्रैफिक की. ऐसे में अगर हमारी वेबसाइट ही फेसबुक द्वारा ब्लॉक कर दी जाये तो हमको बहुत हानि झेलनी पड़ती है। हम खुद तो शेयर कर ही नहीं सकते अपने आर्टिकल्स और पोस्ट्स, इसके साथ और लोग भी हमरी वेबसाइट के आर्टिकल्स शेयर नहीं कर पाते। ऐसे में सभी जिनकी वेबसाइट ब्लॉक हो जाती है टूट जाते है।

दोस्तों दिसंबर 2018 में फेसबुक पर मेरी वेबसाइट SocialStatusDP.com ब्लॉक हो गई। मेने बहुत सर्च किया पर कोई सटीक हल वाली ट्रिक नहीं मिली. न कोई तरीका मिला जिसके प्रयोग से में अपनी वेबसाइट को अनब्लॉक करता फेसबुक पर। उसी बिच मेने फेसबुक की पालिसी पड़ी और कम्युनिटी में प्रश्न पूछे। तब मुझे लीगल तरह से अपनी बात फेसबुक तक पहुंचने का तरीका मिला।  जिसको मेने TRICK 1 में अच्छे से बताया है। TRICK 1 से अधिक लाभ नहीं हुआ पर TRICK 1 करना जरूरी है। यह एक लीगल प्रोसेस है जो करनी जरूरी है।

TRICK 1 का प्रयोग करने के बाद मेने सोचा क्यों न अपने कई दोस्तों से कहु मेरे लिए फेसबुक से आग्रह करे। मेरी यह सोच मेरे काम आयी और मेने ऐसा ही किया। अपने ४ दोस्तों से अपनी वेबसाइट के आर्टिकल शेयर करवाए। और इसके बाद उनको रिक्वेस्ट रिव्यु (Request Review) का नोटिफिकेशन मिला. जिसमे उन्होंने मेरी वेबसाइट को सिक्योर बताया. और कुछ दिनों बाद मेरी वेबसाइट अनब्लॉक हो गयी। ये जो दूसरी बार मेने किया इसको मेने TRICK 2 में अच्छे से समझाया है।  आप TRICK 1  को जरुर पड़े।

Question : Why Trick did not work? I have tried both tricks but it's not working. यह दोनों ट्रिक्स काम नहीं करती। मेने दोनों ट्रिक प्रयोग कर के देख लिया। कोई हल नहीं मिला। 

Answer : मुझे पिछले दोनों आर्टिकल्स पर ढेरो कमेंट्स मिली. कुछ लोगो की वेबसाइट अनब्लॉक हो गयी है। पर कुछ की वेबसाइट अभी तक ब्लॉक्ड है। आपको समझना होगा कहा गलती हो रही है।  उसके लिए मेने यही सब एक वीडियो में अपने यूट्यूब चैनल पर समझाया है. निचे दी गयी वीडियो को देखे।


क्या सही तरीका है फेसबुक पर वेबसाइट को अनब्लॉक करने का।

इस वीडियो में मेने अपनी सर्च के आधार पर कुछ नियम बताये है जिनकी वजह से आपकी वेबसाइट फेसबुक पर अनब्लॉक नहीं हो पा रही है।  आप इन नियमो को फॉलो करे और उसके बाद फिर से कोसिस करे। आपको सफलता मिलेगी।  बस जो सही है वही काम करे। कोई भी गलत लेख, लिंक और सॉफ्टवेयर और प्रोडक्ट अपनी वेबसाइट से न जोड़े। ऐसे करने की वजह से ही आपकी वेबसाइट असुरक्षित लिस्ट में आ गयी है फेसबुक के यूजर के लिए।

नियम 1 - SSL आपकी वेबसाइट पर एक्टिवटे होना जरुरी है।

नियम 2  - किसी और के लेख/आर्टिकल को आप अपनी वेबसाइट पर पोस्ट न करे। 

नियम 3  - कोई भी असुरक्षित वेबसाइट / सॉफ्टवेयर के link अपनी वेबसाइट पर कभी पोस्ट न करे। 

नियम 4  - चोरी की मूवीज, Torrents और Paid Pirated Products को अपनी वेबसाइट पर पब्लिश न करे। 

नियम 5   - एक ही IP एड्रेस से अलग अलग फेसबुक से request review न करे।

मेने यह आर्टिकल इंग्लिश भासा में भी बताया है।  आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पद सकते है। 

Trick 1 - How to unblock Domain / Website URL on Facebook! (100% Working)

Trick 2 - Unblock Website URL on Facebook - 200% Working Guaranteed 

आशा करता हूँ। आपकी वेबसाइट जल्द है फेसबुक द्वारा अनब्लॉक करदी जाये। और आपको अपनी मेहनत का फल मिले। बस कोई भी गलत काम न करो कुछ पैसे कमाने के लिए।  
BE A HUMAN FIRST 😊
Bagikan:

Post a Comment

Top Ads

Responsive Ads

Middle Ads 1

Responsive Ads

Middle Ads 2

Responsive Ads

Bottom Ads

Responsive Ads